मुंबई इंडियंस VS कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के दौरान चौथी बार घटी इस तरह घटना, दोनों टीमों ने गवांए 10-10 विकेट

8
mi

आईपीएल का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहद खास रहा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया है जिसमें 12 के बाद में केकेआर ने मुंबई इंडियंस को करारी मात दी है। वही आईपीएल के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ है, जब एक ही मैच में दोनों टीमें ऑलआउट हो गयी। इससे पहले साल 2018 में पूरे 20 विकेट गिरे थे और उस समय भी मैच मुंबईइंडियंस का ही था। उस वक्त एमआई के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी।

आईपीएल के इतिहास में अभी तक 1076 मैच खेले जा चुके हैं, इसमें मात्र 4 बार ऐसा हुआ है जब दोनों टीमों ने अपने 10-10 विकेट गवांए है। पहली बार यह घटना 2010 में डेक्कन चार्जर्स वर्सेस राजस्थान रॉयल्स मैच में घटी थी, जब दोनों टीमों का आमना-सामना नागपुर में हुआ था।

इसके बाद में 7 साल बाद में 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच के दौरान दोनों टीमों ने 10-10 विकेट गवांए। यह मैच मुंबई के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया था। इसके बाद साल 2018 में मुंबई इंडियंस जब वानखेड़े के स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ी थी तो तीसरी बार ऐसा हुआ था।जब दोनों टीमें ऑलआउट हुई थी, अब 2024 में एमआई वर्सेस केकेआर मैच में चौथी बार यह घटना घटी है।