RCB vs GT : आरसीबी की जीत के बाद दिनेश कार्तिक का सुनाई ड्रेसिंग रूम की कहानी कहा, मैं मानसिक रूप से……..!

10
Dinesh Karthik

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बेटिंग के दौरान अक्सर कुछ न कुछ देखने को मिल जाता है, 4 मई शनिवार को आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच हुए मुकाबले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। इस मैच के दौरान जीटी ने 148 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी ने पहले 5.5 ओवर में ही फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर 92 रन बोर्ड पर लगाए।

लेकिन जैसी ही डुप्लेसी आउट हुए तो आरसीबी की पूरी की पूरी टीम गड़बड़ा गयी। आरसीबी ने 11 वें ओवर में 6 विकेट गंवा दिया थे जिसकी वजह से फैंस की धड़का दी है, आरसीबी को इस तरह से लडख़ड़ाते देख दिनेश कार्तिक भी हक्के-बक्के रह गए और पॉवरप्ले का स्कोर देखने के बाद वह ड्रेसिंग रूम में चाय और कॉफी की चुस्कियां ले रहे थे, उन्हें अपनी बैटिंग की उम्मीद नहीं की थी।

जब आरसीबी की टीम ने 10 वें ओवर में 111 के स्कोर पर अपना 5 वां विकेट गंवाया तो दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए उन्होंने 12 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली और टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई, मैच के बाद में कार्तिक ड्रेसिंग रूम की कहानी बताई। उन्होंने कहा, “मैंने एक कप चाय के साथ शुरुआत की और 4 ओवर के बाद मैंने अपनी पहली कैपुचिनो ली।

उस समय मुझे लगा कि आज मेरी बैटिंग नहीं आएगी, मैंने पैड भी नहीं पहने हुए थे और मैं मानसिक रूप से भी इसके लिए तैयार नहीं था। मैं बस आराम कर रहा था। मगर अचानक से टीम की हालत देख मैंने पैड पहने। मुझे थोड़ी देर हो गई थी, मगर मैं टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहा।”